JM Financial News: RBI के एक्शन के बाद 19% टूटा शेयर, जानें पूरा मामला

JM Financial Share News: RBI के सख्त एक्शन के बाद आज JM Financial के शेयर में तगड़ी गिरावट आज बुधवार के सेशन में देखने को मिली। कल JM financial के शेयर की कीमत 94 रूपए थी आज बुधवार को यह शेयर 78.95 रूपए पर गेप डाउन खुला। RBI ने कंपनी पर बड़ी कारवाई करते हुए कंपनी के शेयर्स और डिबेंचर्स के एवज में फाइनेंसिंग करने पर रोक लगा दी है।

jm-financial-news-rbi-action

JM Financial RBI Action Detail

आज 6 मार्च 2024 को jm financial के शेयर्स में बड़ी गिरावट आई है। निवेशक पेनिक होकर शेयर्स को बेचने की होड़ में आज नजर आये। RBI ने रेगुलेटरी और गवर्नेंस सम्बंधित खामियों को हवाला देते हुए इस कंपनी के शेयर्स और डिबेंचर के बदले लोन देने से रोक लगाई है। इसी के साथ-साथ आईपीओ के बदले लोन मंजूरी पर भी जम फाइनेंसियल पर प्रतिबन्ध लगाया है।

RBI ने बताया कि कंपनी द्वारा मंजूर किये लोन के संबंध में आईपीओ फाइनेंसिंग, (नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर) में कुछ गंभीर कमियों के कारण यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने रेगुलेटरी नियमों के साथ गवर्नेंस से संबंधित दिशा निर्देशों का उल्लंधन किया है।

जवाब में jm financial ने कहा कि हमारी लोन मंजूरी प्रक्रिया में किसी तरह की कमी नहीं है और हमने किसी तरह का उल्लंधन नहीं किया है। RBI के एक्शन के बाद कंपनी ने साफ़ तौर पर कहा है कि गवर्नेंस से सम्बंधित कोई समस्या नहीं है और हमने सभी बिजनेस और ऑपरेशन्स के कामकाज को सही तरिके से चलाया है।

JM FINANCIAL PRICE FALL

इस न्यूज़ और एक्शन का शेयर प्राइस में क्या असर दिखा आप ऊपर चार्ट में देख सकते हैं। दरअसल RBI जब भी कोई कड़ा एक्शन किसी कंपनी पर लेता है तो शेयर्स में गिरावट जरूर देखने को मिलती है।

Note: इस लेख में जो भी बताया गया है केवल इनफार्मेशन के जरिये से बताया गया है। शेयर में निवेश करने की सलाह इस ब्लॉग में नहीं दी जाती।

Leave a comment